Education | Job | Self Employment

सवाल-जवाब

सामान्य पूछे जाने वाले सवाल-जवाबः-

प्रश्न- कौन कर सकता है?
उत्तर- गृहणि, व्यवसायी, जॉब की तलाश कर रहे हैं, प्राईवेट जॉब कर रहे हैं, शासकीय जॉब कर रहे है या अन्य वे सभी लोग इस काम को कर सकते हैं।
***
प्रश्न- क्या करना है?
उत्तरः- आपका एक वेबिलंक तैयार किया जाता है। जिसमें आपको, हमारे द्वारा तैयार वेब निःशुल्क उपलब्ध कराया जाता है। उस वेब पर यदि आप चाहे तो उसमें अपनी अन्य जानकारी, जैसे- यदि आप नौकरी करना चाहते हैं या और अच्छे नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अपनी बायोडाटा भी दे सकते हैं… या आप जो भी व्यापार कर रहे है या कोई सर्विसेस दे रहे है उनकी जानकारी या अन्य जानकारी जो देना चाहते हैं.. हमारी टीम से बात करके वेब में दिया जाता है …

आपका वेब लिंक कैसे बनता है उसका डेमो यहाँ से क्लीक करके देख सकते हैं
http://www.itiraipur.com/demo/

प्रश्न- वेबस्पेस?
उत्तरः-इन सभी जानकारी को रखने के लिए आपको एक वेबस्पेस की जरूरत होती है। जिसके लिए आपको वेबस्पेस के 10 रू. प्रतिदिन खर्च होते हैं, जिसका भुगतान आपको करना होता है।

###1###
“जैसा हम घर बैठे रूपये कमा रहे हैं… वैसा आप भी घर बैठे कार्य कर… रूपये कमाये…”
 

###1###

हम इस लिंक का उपयोग कैसे करते हैं उसे समझाते हैं-
किसी भी काम के लिए लोगों को उसकी जानकारी देना होता है। किसी को रात में सपना (dream) नहीं आता है कि आप उक्त कार्य कर रहे हैं ।

जब हम अपने वेबलिंक भेजना शुरू करते हैं तो लोगों को यह पता चलता है कि आप उपरोक्त कार्य कर रहे हैं। फिर लोग आपसे सम्पर्क कर सकते हैं।

….

वेबलिंक में दिये गये जानकारी को देखकर, जो लोग, दिये गये लिंक को क्लीक कर अपनी जानकारी डालते हैं उन सभी लोगों की जानकारी आपके पास पास आ जाती है, अब आपको उन लोगों से सम्पर्क कर काम को पूरा करते हैं।

###2###

###3###

जब आप किसी प्रोडक्ट या किसी के सेवाएँ से संतुष्ट होते हैं तो जरूर आप लोगों को इसके बारे में बताते हैं। उक्त डाक्टर बहुत अच्छा है, या उक्त दुकान वाले का व्यवहार के साथ समान भी बहुत अच्छा रहता है, उक्त आदमी की सर्विस बहुत अच्छी है… आदि-आदि,
लोग अपने प्रोडक्ट एवं सर्विस की जानकारी देने के लिए बहुत सारे रूपये, टेलिविजन के विज्ञापन, समाचार पत्र के विज्ञापन, पाम्पलेट, बेनर, पोस्टर, अपनी व्यवस्था अनुसार अन्य आयोजन में खर्च करते हैं…

ये सारे विज्ञापन एक तरफ और आपने जो अपने मुख से किसी के बारें में बताया है वह एक तरफ,
यदि आप हमारे बारे में किसी को बताते हैं तो हम Refer & Earn  के तहत डायरेक्ट एवं इन्डायरेक्ट अलग-अलग माध्यम से रूपये उपलब्ध कराते हैं।

###4###

कम्प्यूटर प्रशिक्षण के जादूगर रविशंकर सिन्हा का मानना है की:- मनुष्य के दिमाग पर हुए कई रिसर्च से येे साबित हो चुका है कि देखने, सुनने और करने से कोई भी विषय इंसान के दिमाग में लम्बे समय के लिए बैठ जाता हैं फिर क्या उसका उपयोग करना सरल हो जाता है। इसी तकनीक को ध्यान में रखकर हमारे यहां जो क्लास होती है उसकी तारीख के साथ विडियो इंटरनेट पर फ्री उपलब्ध कराई जाती है,  उक्त लिंक को  वेबलिंक में जोड़ दिया जाता है ताकि दूर-दराज में रह रहे साथियों को इसका लाभ मिल सकें।

itiraipur.com